THE JAIPUR DIALOGUES -#TJD कला और साहित्य के ऐतिहासिक हस्ताक्षर जयपुर डायलॉग-2022 का आगाज 5 से

Jaipur Dialogues kick starts its annual event 2022

साहित्य की नामचीन हस्तियां गुलाबी नगरी में करेंगी संवाद

जयपुर. भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर मनाए जा रहे राष्ट्रीय आयोजन अमृत काल के तहत जयपुर में भी अनेक आयोजन हो रहे हैं इसी कड़ी में 5 नवंबर को जयपुर डायलॉग की ओर से दो दिवसीय साहित्य सम्मेलन का आयोजन होगा। कार्यक्रम में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त अनेक साहित्यकार, विचारक, आलोचक, विषय विशेषज्ञ, विश्लेषक और टिप्पणीकार विभिन्न विषयों पर संवाद करेंगे।

– सुधांशु त्रिवेदी, आरती टिक्कू, शाजिया इल्मी, पंडित सतीश शर्मा और तुफैल चतुर्वेदी श्रोताओं से होंगे रूबरू

जयपुर डायलॉग फोरम के चेयरमैन संजय दीक्षित ने बताया कि दो दिवसीय इस आयोजन में राष्ट्रीय विचारक सुधांशु त्रिवेदी, पंडित सतीश शर्मा, सुशांत सरीन, कपिल मिश्रा, तुफैल चतुर्वेदी, शाजिया इलमी, विक्रम संपत, आनंद रंगनाथन, मीनाक्षी जैन, प्रतिक बोराडे और अनुज धर जैसे अनेक विचारक और विषय विशेषज्ञ शिरकत करेंगे। जयपुर डायलॉग के अध्यक्ष सुनील कोठारी व सचिव पंकज जोशी ने बताया कि कोरोना काल में लगातार 2 साल तक आयोजन से श्रोता अतिथियों से भौतिक रूप से रूबरू नहीं हो पाए थे। इस दौरान जयपुर डायलॉग वर्चुअल आयोजित किया गया था। इस कड़ी में अब वर्ष 2022 में जयपुर डायलॉग का आयोजन 5 और 6 नवंबर को होटल क्लार्क्स आमेर में किया जाएगा।

– कला, साहित्य, राजनीति, राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय मुद्दों को करेंगे जीवंत

जयपुर डायलॉग के संयुक्त सचिव राजकुमार शर्मा, कोषाध्यक्ष प्रकाश टेकवानी ने बताया कि इस आयोजन में देश के ज्वलंत मुद्दों पर एक मंच से विभिन्न विचारधाराएं रूबरू होंगी। साथ ही साथ आयोजन में शामिल श्रोता भी विभिन्न मुद्दों पर वक्ताओं से संवाद कर पाएंगे। आयोजन मैं जयपुर डायलॉग फोरम के निदेशक सुनील शर्मा, विष्णु बिहानी ने बताया कि आयोजन में शिक्षक साहित्यकार शोधार्थी विद्यार्थी और युवा वर्ग विशेष रूप से शामिल होंगे। दो दिवसीय आयोजन में 1 दर्जन से अधिक सत्रों में देश विदेश से 50 से अधिक नामचीन वक्ता भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *