Loan Fraud Case: ICICI की पूर्व एमडी और CEO चंदा कोचर और उनके पति दीपक गिरफ्तार

The Central Bureau of Investigation (CBI) Friday arrested former ICICI MD & CEO, Chanda Kochhar and her husband businessman, Deepak Kochhar in a case pertaining to cheating and criminal conspiracy.

ICICI की पूर्व एमडी और CEO चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को गिरफ्तार किया गया है. इस बात की जानकारी जांच एजेंसी सीबीआई के एक अधिकारी ने दी है. उन्होंने बताया कि सीबीआई ने वीडियोकॉन ग्रुप को ऋण देने से संबंधित धोखाधड़ी के मामले में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ-एमडी चंदा कोचर और पति दीपक कोचर को गिरफ्तार किया है.

आरोप है कि ये ट्रांजैक्शन नूपावर रेनवेबल्स प्राइवेट लिमिटेड और वीडियोकॉन समूह के बीच हुए। दीपक कोचर नूपावर कंपनी का काम-काज संभालते थे। इसी बीच, सीबीआई ने वीडियोकॉन के मुंबई व औरंगाबाद स्थित दफ्तरों समेत मुंबई में नरीमन प्वॉइंट स्थइत नूपावर रेनवेबल्स और सुप्रीम एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर पर भी छापेमारी की। रिपोर्ट के मुताबिक, धूत ने उस फर्म को करोड़ों रुपए दिए, जो उन्होंने दीपक कोचर व दो अन्य रिश्तेदारों के साथ छह महीनों पर बनाई थी। उससे पहले, साल 2012 में वीडियोकॉन समूह को आईसीआईसीआई बैंक से 3250 करोड़ रुपए का लोन मिला था। यह रकम 40 हजार करोड़ रुपए के उस लोन का हिस्सा थी, जो कि वीडियोकॉन ने 20 बैंकों के कंसोर्टियम से हासिल किया था। उस कंसोर्टियम का नेतृत्व भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *