Corona Update: शंघाई के बाद बीजिंग में कोरोना की आफत, घरों में कैद लोग, मेट्रो-बस सेवाएं ठप

The Chinese capital Beijing shut dozens of metro stations and bus routes on Wednesday in its campaign to stop the spread of Covid-19 and avoid the fate of Shanghai where millions of residents have been under strict lockdown for more than a month.

बीजिंग में पिछले 24 घंटे के दौरान सिर्फ ओमिक्रॉन के 53 नए मामले सामने आए हैं लेकिन यहां की लगभग सभी सेवाओं को बंद कर दिया है. पहले से ही यहां के स्कूल-कॉलेज बंद थे, अब इसे एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है. इसके अलावा कई मेट्रो स्टेशन, रेस्तरां और कारोबार को बंद करने का आदेश दिया. करीब 2.1 करोड़ की आबादी वाले इस शहर में लोगों की प्रतिदिन कोविड-19 जांच के आदेश दिये गये हैं.

बीजिंग में अधिकतर सेवाएं बंद
बीजिंग में बुधवार को 40 सबवे स्टेशन (कुल सबवे का 10 फीसदी) और 158 बस मार्ग बंद रहे. स्थगित की गईं अधिकतर सेवाएं और पाबंदी से प्रभावित स्टेशन चाओयांग जिले में हैं. आधिकारिक मीडिया ने बताया कि बीजिंग में सभी किंडरगार्टन, प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों और माध्यमिक व्यावसायिक विद्यालयों ने 11 मई तक, एक और सप्ताह के लिए कक्षाएं स्थगित कर दी हैं. बीजिंग प्रशासन ने कहा कि विद्यार्थी स्कूलों में कब लौटेंगे, यह कोविड-19 संक्रमण की स्थिति पर निर्भर करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *