PM Visit In Shimla : भारतीयों का सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि मेरा संकल्प, पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने पर शिमला में ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में हिस्सा लेने और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे संवाद करने के लिए पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला में रिज के मैदान से वर्चुअल माध्यम की मदद से विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमला में रोड शो भी किया। इस दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री की गाड़ी पर फूल बरसाए।

आज मैं कुछ कर पाता हूं तो ये देशवासियों की कृपा है: PM

पीएम ने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों के सेवक के तौर पर काम करने का मुझे आप सभी ने अवसर दिया और मुझे ये सौभाग्य मिला। आज मैं कुछ कर पाता हूं, दिन रात दौड़ पाता हूं तो ये मत सोचिए कि ये मोदी करता है, ये मत सोचिए कि मोदी दौड़ता है, ये सब तो देशवासियों की कृपा से हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक परिवार के सदस्य के नाते, परिवार की आशा-आकांक्षा से जुड़ना, 130 करोड़ देशवासियों का परिवार ये ही सब कुछ है मेरी जिंदगी में। आप ही हैं सब कुछ मेरी जिंदगी में और ये जिंदगी भी आप ही के लिए है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- अभी देश के करोड़ों किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा ट्रांसफर हो गया। पैसा उनको मिल भी गया और आज मुझे शिमला की धरती से देश के 10 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के खातों में पैसे पहुंचाने का सौभाग्य मिला है।

कोरोना काल में मां-बाप को खोने वाले बच्चों का जिम्मा लिया: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में जिन बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया था, ऐसे बच्चों का जिम्मा संभालने का अवसर मुझे मिला है। ऐसे हजारों बच्चों की देखभाल का निर्णय हमारी सरकार ने किया है, कल उन्हें मैंने कुछ पैसे भी चेक के माध्यम से भेज दिए।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *