जयपुर: सवाई मान सिंह स्टेडियम के साथ 8 साल बाद जुड़े इतिहास , होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आगाज

राजस्थान


हाइलाइट्स

  • राजस्थान क्रिकेट जगत को मिली बड़ी उपलब्धि
  • आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत के प्रयास लाए रंग
  • 8 साल बाद जयपुर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी
  • बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के साथ रहे बेहतर तालमेल
  • पहले आरसीए को बीसीसीआई से दिलाई मान्यता
  • फिर आरसीए इंटरनेशनल स्टेडियम बनाने की कार्रवाई की शुरू
  • अब दो इंटरनेशनल मैचेज की मेजबानी मिली एसएमएस स्टेडियम जयपुर को

जयपुर
गुलाबीनगरी के किक्रेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी है। खबर यह है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने टीम इंडिया के घरेलू सत्र के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। खास बात यह है कि इस शेड्यूल में जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम को दो मैचों के मेजबानी मिली है। आपको बता दें कि जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम 8 साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन का जिम्मा मिला है, जिस सूचना ने प्रदेश और खासकर जयपुरवासियों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी है। इधर जानकारों के अनुसार एसएमस मैदान को दो मैचों की मेजबानी दिलाने में आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत का बड़ा योगदान है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के साथ बेहतर तालमेल बनाकर वैभव गहलोत ने जयपुर के नाम दो मैचों की मेजबानी तय करवाई है। उनके इन प्रयासों की वजह से ही बीसीआई ने जयपुर में 4 माह के अंतराल में ही दो अंतरराष्ट्रीय मैच कराने का फैसला लिया है।

Rajasthan News Live : शराबबंदी के लिए लड़ते-लड़ते दुनिया छोड़ने वाले छाबड़ा की याद में गहलोत चलाएंगे अभियान

होंगे दो टी- 20 मुकाबले
टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाली टी 20 सीरीज का पहला मुकबला 17 नवंबर को जयपुर के एसएमएस मैदान पर खेला जाना है। इसके साथ ही अगले साल 2021 में फरवरी में इसी मैदान पर वेस्टइंडीज के साथ टीम इंडिया का वनडे मुकाबला होना है. जयपुर के सवाई सिंह मैदान पर अभी तक कोई टी 20 मुकाबला नहीं हुआ है। अब 17 नवंबर को खेले जाने वाला टी 20 मुकाबला इस मैदान का पहला टी 20 मैच होगा।

पंजाब के बाद राजस्थान में राहुल की चल सकती है रणनीति, 17 सितंबर को पायलट के साथ मीटिंग के ये हैं मायने

इसलिए नहीं मिल पा रहे थे आरसीए को इंटरनेशनल मैच
उल्लेखनीय है कि ललित मोदी के आरसीए अध्यक्ष बनने के बाद बीसीसीआई ने आरसीए को सस्पेंड कर दिया था। करीब 6 साल तक आरसीए सस्पेंड रही थी, इसलिए उसे इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी नहीं मिली थी। लेकिन वैभव गहलोत के आरसीए अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने प्रयास करके पहले आरसीए को बीसीसीआई से मान्यता दिलाई। वहीं इसके बाद दो मैचों की मेजबानी भी हासिल की। आपको बता दें पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट और कुल 11 वनडे मैचों की मेजबानी जयपुर कर चुका है।

Dotasara Viral Video: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का वीडियो वायरल, Sachin Pilot के खिलाफ माना जा रहा बयान



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *