Rajasthan News Live : शराबबंदी के लिए लड़ते-लड़ते दुनिया छोड़ने वाले छाबड़ा की याद में गहलोत चलाएंगे अभियान

राजस्थान


यहां पढ़ें- प्रदेश की ताजा खबरें…
10:00 pm – कश्मीर में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त
जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इस हादसे में मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत वीरगति को प्राप्त हुए। इस हादसे के बाद प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट करते हुए इनकी शहादत को सलाम किया है। साथ ही शोक-संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं।


9:30 pm – छाबड़ा की स्मृति में नशे की लत के खिलाफ अभियान चलाएगी सरकार
गहलोत सरकार नशे की लत से ग्रसित और हथकढ़ शराब बनाने में लिप्त व्यक्तियों और परिवारों के पुनर्वास के लिए राज्य सरकार नवजीवन योजना के विस्तार हेतु नई कार्ययोजना लागू करेगी। मुख्यमंत्री गहलोत ने इस संबंध में मंगलवार रात को एक ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने बतायाक इस क्रम में पूर्व विधायक स्व.श्री गुरूशरण छाबड़ा की स्मृति में नशे की लत के खिलाफ व्यापक जन-जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा। इस विषय में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रस्ताव का अनुमोदन कर 25.74 करोड़ रुपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान को स्वीकृति दी गई है।

2:10 pm – भरतपुर में रेलवे लाइन क्रॉस करने के दौरान हादसा , ट्रेन की चपेट में आई दो छात्राएं
राजस्थान के भरतपुर जिले में रेलवे लाइन क्रॉस कर स्कूल जा रही दो छात्राएं ट्रेन की चपेट में आने से हुई मौत हो गई है। इस हादसे का एक सीसीटीवी भी सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार हादसा उस वक्त हुआ , जब छात्राएं क्रॉस कर रही थी, तभी ट्रैन उनके ऊपर होकर निकल गयी । कक्षा 10 की दोनों छात्राएं हॉस्टल से स्कूल जा रही थी।

10:10 am – गहलोत के राज में प्रदेश बना दुष्कर्म का गढ़- पूनियां
प्रदेश में महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है। उन्होंने प्रदेश बीजेपी के एक ट्वीट का शेयर करते हुए लिखा है कि गहलोत के राज में सबसे शांत प्रदेश दुष्कर्म का गढ़ बन गया है।

9:30 am – अंतरराष्ट्रीय शांति दिवस पर गहलोत का ट्वीट
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 21 सितंबर को विश्व शांति दिवस या अंतरराष्ट्रीय शांति दिवस के अवसर पर ट्वीट करते हुए सद्भाव और भाइचारे का संदेश दिया है।

9:00 am – गहलोत को आया सोनिया गांधी का फोन, पायलट दिल्ली में राहुल से मिले


पंजाब के सियासी घटनाक्रम के बाद अब राजस्थान सरकार और कांग्रेस पार्टी संगठन में बदलाव की चर्चाएं तेज हो गई हैं। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से फोन पर बात की है। इसे पंजाब के बाद राजस्थान में चल रही अंदरुनी खींचतान को खत्म करने को लेकर किसी बड़े फैसले से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं पिछले सप्ताह पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पालयट ने भी दिल्ली में राहुल गांधी से लंबी मुलाकात की है। इन दोनों की बातचीत और गहलोत को सोनिया के फोन को लेकर प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गरम है।

8:30 am – अलवर में दलित युवक की पीट- पीटकर कर हत्या, वसुंधरा ने उठाई ये मांग
राजस्थान के अलवर जिले में भीड़ की ओर से दलित युवक की पीट- पीटकर कर हत्य़ा कर देने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, राजस्थान में क़ानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ रही हैं – अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। अलवर जिले के बड़ौदामेव थाना क्षेत्र में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर देना जंगलराज का उदाहरण ही तो है। मामले की निष्पक्ष जांच हो और दोषियों को सज़ा मिले। मृतक के आश्रितों को आर्थिक सहायता दी जाए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने पर विचार किया जाए।

Dotasara Viral Video: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का वीडियो वायरल, Sachin Pilot के खिलाफ माना जा रहा बयान

rajasthan news live update (24)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *