ख्यातनाम कलाकारों की ओर से दी गई श्रीकृष्णलीला की कथक के द्वारा सजीव प्रस्तुति ने मोहा लोगों का मन

ख्यातनाम कलाकारों की ओर से दी गई श्रीकृष्णलीला की कथक के द्वारा सजीव प्रस्तुति ने मोहा लोगों का मन

TOP NEWS देश राजस्थान

जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव “रास” का आयोजन

जयपुर। कृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर टोंक रोड स्थित राधा सरल बिहारी मंदिर प्रांगण में ज्ञानम फाउंडेशन की ओर से ख्यातनाम कलाकारोंद्वारा योगेश्वर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव “रास” का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में श्रीकृष्णलीला का सजीव चित्रण और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसने लोगों का मन मोह लिया। इसकार्यक्रम की थीम “आओ चले आध्यात्म की ओर” रखी गई। कार्यक्रम का आयोजन कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर किया गया।
ज्ञानम फाउंडेशन के संस्थापक दीपक गोस्वामी के अनुसार इस मौके पर कत्थक गुरु डॉ. प्रेम दवे और प्रसिद्द कत्थक नृत्यांगना मंजरी किरण महाजनी व उनके कत्थक ग्रुप की ओर से नृत्य और राग रागिनियों द्वारा श्रीकृष्णलीला का सजीव चित्रण किया गया, जिसका लोगों ने आनंद लिया। श्रीकृष्णलीला को ख्यातनाम सात्विक वीणा वादक सलिल भट्ट ने अपनी वीणा के माध्यम से राग योगेश्वरी की मधुर धुन प्रदान कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के बाद ज्ञानम फाउंडेशन की ओर से कला गुरुओं को स्मृति चिह्न देकर व साफा पहनाकर सम्मान किया गया।
कार्यं की सहयोगी संस्था मैसेज आर्गेनाइजेशन की कन्वीनर पूर्णिमा कौल ने भारत की कला संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए इस प्रकार के सांस्कृतिक कार्यंक्रम आगे निकट भविष्य में भी करने की जरुरत पर लोगो को सहयोग करने का आवाहन किया जिससे हम हमारी पुरातन कला संस्कृति को बचा सके।

इस दौरान कार्यक्रम संयोजक सत्यजीत तालुकदार व नेक्सस मीडिया के अरूण शर्मा समाजसेवी व् उधोगपति रवि कमरा, सोशल वर्कर जय आहूजा , ज्योतिषाचार्य पंडित जत्ती महाराज , कथा वाचक आचार्य राजेश्वर (प्रेजिडेंट इंडियन पार्लियामेंट ऑफ़ रिलिजन ) सहित कई बुद्धिजीवी उपस्थित रहे। कार्यक्रम को कई डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी दिखाया गया जिसे देश भर से लाखो कृष्ण भक्तो ने देखा व् कार्यक्रम को सराहा ।

#krishanjanmasthami #krishna yogeshwer #janmasthami celebration #

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *