Rajasthan by-election 2021 Result : दिखी कांटे की टक्कर, कांग्रेस 7 वार्ड, BJP 6 जीती, निर्दलीयों का 5 पर दमखम

राजस्थान


हाइलाइट्स

  • उपचुनावों में कांग्रेस का पलडा रहा भारी
  • कांग्रेस 7 वार्ड, बीजेपी 6 पर जीती
  • निर्दलीयों ने भी जमाया 5 सीटों पर कब्जा

जयपुर
राजस्थान में 28 जुलाई को संपन्न हुई उपचुनाव के परिणाम जारी कर दिए गए है। बड़ी बात यह है कि निकायों में हुए उपचुनाव में चौंकाने वाले परिणाम सामने आए हैं। 16 नगरपालिकाओं के 18 वार्ड में जहां कांग्रेस (congress) ने 7 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं बीजेपी (BJP) ने यहां 6 सीटों पर कब्जा जमाया है। वहीं सीटें निकालने में निर्दलीय (Independent Candidates) भी उपचुनावों में पीछे नहीं रहे। स्टेट इलेक्शन कमीशन (State Election Commission) की ओर से जारी परिणाम के अनुसार पांच वार्डों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। ऐसे में कुल मिलाकर देखा जाएं, तो प्रदेश के उपचुनाव (Rajasthan by-election 2021 ) में कांटे की टक्कर देखने को मिली है।

राजस्थान में चढ़ा हुआ है सियासी पारा, माकन आज से करेंगे विधायकों से वन टु वन मुलाकात, जानिए पल- पल की अपडेट

26 जुलाई को हुई थी वोटिंग
उल्लेखनीय है कि राजस्थान के अजमेर (ajmer), भरतपुर (Bharatpur), चूरू (Churu), हनुमानगढ़ (hanumangarh), झालावाड़ (jhalawar), झुंझुनूं (Jhunjhunu) , नागौर (nagaur ), प्रतापगढ़ (pratapgarh)और पाली (pali) जिले में निकाय उप चुनाव 2021 के तहत सुबह आठ बजे से मतों की गणना शुरू हुई थी, इसके बाद शाम तक परिणाम जारी किए गए। इन सभी जिलों में 26 जुलाई को वोट डाले गए थे। वहीं अब चूरू के रतन नगर और हनुमानगढ़ की भादरा नगरपालिका में अध्यक्ष पद के लिए 5 अगस्त को चुनाव होगा।

राजस्थान में न्याय प्रक्रिया होगी तेज, जल्द ही राजस्थान हाईकोर्ट में खाली पदों पर जजों की नियुक्ति

60 प्रतिशत से अधिक रहा मतदान
आपको बता दें कि आठ जिलों की 15 नगरपालिकाओं के 17 वार्डों में हुए उपचुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। कुल मतदान प्रतिशत 69.84 फीसद रहा। वहीं सबसे ज्यादा मतदान की बात करें, तो झुंझनूं की खेतड़ी नगरपालिका में 88.16 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया।

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष डोटासरा का वायरल वीडियो, कहा- मैं 2-4 दिन का मेहमान, जानिए इसके पीछे की वजह



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *