1 मई से 18 के ऊपर सभी को लगेगी कोरोना वैक्सीन, मोदी सरकार  का बड़ा फैसला

1 मई से 18 के ऊपर सभी को लगेगी कोरोना वैक्सीन, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

TOP NEWS देश

18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग टीका प्राप्त करने के लिए पात्र हैं.

The Union government has said that all those above 18 years of age are eligible for vaccination against COVID-19 from May 1. This comes amid growing demands for expanding India’s vaccination drive beyond those above 45 years of age, who were deemed eligible up till now, in the third phase of the inoculation effort.

“In a meeting chaired by PM Narendra Modi, an important decision of allowing vaccination to everyone above the age of 18 from 1st May has been taken,” a press release said.
भारत सरकार ने देश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी है. मोदी सरकार ने सोमवार को ये फैसला लिया. फैसले के मुताबिक भारत सरकार ने 1 मई से COVID-19 टीकाकरण के तीसरे चरण के रणनीति की घोषणा की. इसके तहत अब 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग टीका लगवा सकते हैं.

देश में कोरोना से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई मीटिंग में ये बड़ा निर्णय लिया गया. फिलहाल, 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगवाने का कार्य पहले की तरह चलता रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश के प्रतिष्ठित चिकित्सकों, फार्मा कंपनियों और कोविड प्रबंधन से जुड़े अफसरों के साथ मीटिंग के बाद यह अहम निर्णय लिया.

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में ज्यादा संख्या में युवाओं के आने पर 18 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्ति को टीका लगवाने की छूट मिलने की मांग उठ रही थी. आखिरकार सरकार ने इस दिशा में मंथन के बाद बड़ा निर्णय लिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *