Monsoon Update: राजस्थान में कई जगहों पर बहुत भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

राजस्थान


हाइलाइट्स

  • जयपुर मौसम केंद्र ने जारी की चेतावनी
  • दक्षिण-पश्चिमी मानसून आने वाले कुछ दिनों में और जोर पकड़ेगा
  • नागौर, सीकर तथा अजमेर जिले में काफी भारी से अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी

जयपुर। मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में शुक्रवार को बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में राज्य के अनेक हिस्सों में भारी से अत्यंत भारी बारिश होगी। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, राज्य में सक्रिय दक्षिण-पश्चिमी मानसून आने वाले कुछ दिनों में और जोर पकड़ेगा। केंद्र ने शुक्रवार को राज्य के नागौर, सीकर तथा अजमेर जिले में काफी भारी से अत्यंत भारी (115.6-204.4 मिमी. तक) बारिश की चेतावनी वाला ‘ रेड अलर्ट’ जारी किया है।

Video :कोचिंग संचालक ने की महिला से अश्लील हरकत, परिजनों से बीच सड़क की जमकर धुनाई


वहीं, इसी दौरान जयपुर, झुंझुनूं, टोंक, कोटा, भीलवाड़ा, बारां, चुरू तथा झालावाड़ जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने का अनुमान जताते हुए ‘ओरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन चार दिन राज्य के अनेक हिस्सों में भारी से अति भारी और अति भारी से अत्यंत भारी बारिश हो सकती है।
प्याज के ट्रक में मिला अवैध हथियारों का जखीरा, 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार
वहीं, बीते चौबीस घंटे में राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। धौलपुर जिले के बारी, राजाखेड़ा तथा बसेरी में भारी वर्षा दर्ज की गई। बारी (धौलपुर) में सर्वाधिक 85 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा करौली में 70 मिमी, भरतपुर तहसील में 40 मिमी और अलवर के कोटकासिम में 30 मिमी बारिश हुई। राज्य के लगभग सभी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है।

राजधानी जयपुर में तीन दिन से लगातार बादल छाये हुए हैं। हालांकि बारिश उतनी नहीं हुई, बीते चौबीस घंटे में यहां 30 मिमी बारिश दर्ज की गई।

राजस्थान मंत्रीमंडल विस्तार: गहलोत-पायलट की गुटबाजी पर सांसद हनुमान बेनीवाल का बयान, कहा- ये जंग है और मजबूती से लड़ेंगे



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *