गजब जैसलमेर की अजब लव स्टोरी : जब 81 साल के दरबान के दिल में 50 साल बाद फिर दी प्यार ने दस्तक…

राजस्थान


जैसलमेर
अक्सर सुनने में आता है कि प्यार मरके भी नहीं मिटता। प्रेम की ऐसी कई कहानियां आपने सुनी होगी, जो अमर हो गईं। लेकिन राजस्थान के थार मरुस्थल की एक कहानी ऐसी है, जो 50 साल बाद भी गेटकीपर और ऑस्ट्रेलियाई महिला के दिल में जिंदा रही है। हम 70 के दशक के जैसलमेर की बात कर रहे हैं। यहां एक ऑस्ट्रेलियाई युवती उस दौर में जैसलमेर घूमने आई थी। पांच दिन की इस यात्रा में उसकी मुलाकात एक 30 वर्षीय नौजवान से हुई थी और एक-दूसरे को देखते ही दोनों को पहली नजर में प्यार हो गया। यह कहानी दरअसल अब 81 साल के हो चुके गेटकीपर ने ‘ह्यूमन्स ऑफ बाम्बे’ को दिए एक इंटरव्यू में सुनाई है। बुजुर्ग गेटकीपर राजस्थान जैसलमेर के कुलधारा के रहने वाले हैं, जिसे शापित और भूतहा गांव के नाम से भी लोग जानते हैं।

IPL 14 : क्वारंटीन में क्या कर रहे हैं ऑलराउंडर राहुल तेवतिया, होटल के बेडरूम वाला वीडियो हुआ वायरल

ऑस्ट्रेलिया जाते वक्त किया प्यार का इजहार
अब 81 साल के बुजुर्ग हो चुके गेटकीपर ने बताया कि जैसलमेर में मरीना की यात्रा के दौरान पांच दिनों तक हम दोनों एक दूसरे से नजर ही नहीं हटा सके। इसके बाद जब मरीना दोबारा ऑस्ट्रेलिया जाने लगी, तो उसने मुझसे “आई लव यू” कहकर अपने प्यार का इजहार कर दिया। कुलधारा के चौकीदार की नौकरी कर रहे बुजुर्ग बताया कि जब मरीना वापस गई तो कुछ दिनों बाद मिलने का मन हुआ। लेकिन उनके पास पैसे नहीं थे। लिहाजा इधर- उधर से पैसे (उधार) इकट्ठे किए, किसी तरह वीजा का इंतजाम किया और मेलबर्न मरीना के पास पहुंच गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान वह तीन महीने तक वहीं पर रहे। मरीना ने मुझे थोड़ी अंग्रेजी सिखाई, मैंने उसे घूमर।

दोनों ने खुशी- खुशी जुदा होने का लिया फैसला
गेटकीपर ने आगे बताया कि तीन महीने बाद मैंने देश लौटने के बारे में सोचा। इधर मरीना चाहती थी मैं ऑस्ट्रेलिया में ही रह जाऊं, लेकिन जब ऐसा संभव नहीं हो सका, तो हम दोनों ने खुशी-खुशी जुदा होना तय किया। वह बताते हैं कि उससे बिछड़ने के बाद अक्सर वह उसके बारे में सोचते रहते थे। इधर मैंने भारत में परिवार के दबाव में आकर शादी कर ली थी, समय के साथ मेरे बच्चे बड़े हो गए उनकी भी शादी कर दी, दो साल बाद पत्नी भी साथ छोड़कर चली गई, लेकिन इस दौरान कभी भी मेरी मुलाकात या बात मरीना से नहीं हुई।

Rajasthan : उपचु्नाव से पहले फूटा चिट्ठी- ऑडियो बम, बीजेपी पर अपने ही बागी को धमकाने का आरोप
भारत आना चाहती है मरीना
बुजुर्ग गेटकीपर ने बताया कि अक्सर कई बार मेरे सवाल मन में उठता था कि क्या मरीना ने भी शादी कर ली है ? इसका जवाब भी मुझे कुछ समय पहले ही मिला। मेरे प्यार ने मुझे खोज लिया। एक महीने पहले मुझे मरीना की एक चिट्ठी मिली। वो बताते हैं कि एक महीने से रोज फोन पर बात होती है। ऐसा लगता है जैसे मेरा पुराना प्यार फिर से लौट आया हो। मरीना जल्दी ही भारत आना चाहती है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *